कश्मीर के दो हकदारों को इंसानियत का संदेश देगी ‘चिकन बिरयानी-2’

0

जयपुर. अपकमिंग हिंदी फिल्म ‘चिकन बिरयानी-2’ का शहर के एक होटल में ट्रेलर रिलीज कर दिया गया। देवांश टेलिफिल्मस के बैनर तले बनी इस फिल्म की ट्रेलर लांचिग सेरेमनी में एक्टर गेवी चहल, चाइल्ड आर्टिस्ट देवांश मिश्रा, डायरेक्टर लोम हर्ष, प्रॉडयूसर भरत मिश्रा, बॉलीवुड कोरियोग्राफर विकास सक्सेना व अन्य कलाकार सदानंद शर्मा, अनिकेत इंदौरिया मौजूद रहे। इस दौरान स्टार कास्ट ने ‘चिकन बिरयानी-2’ की थीम के बारे में बताया।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर जवानेां के साथ मनाया दशहरा

अभिनेता गेवी चहल ने बताया कि इस फिल्म में कश्मीर के दो हकदारों को इंसानियत का संदेश दिया है। जयपुर के देवांश मिश्रा ने फिल्म में एक लापता बच्चे ‘कश्मीर’ का किरदार निभाया है। इसी किरदार के इर्द-गिर्द पूरी फिल्म की कहानी बुनी गई है। चाइल्ड आर्टिस्ट देवांश मिश्रा ने भी अपनी इस डेब्यु मूवी के एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा कि सस्पेंश व क्लाईमैक्स से भरपूर इस फिल्म के जरिए कश्मीर के मुद्दे को बखूबी दिखाया गया है। डायरेक्टर लोम हर्ष ने बताया कि यह फिल्म राजस्थान सहित कई जगहों पर शूट की गई है। फिल्म ने रिलीज से पहले ही नेशनल स्तर के नौ अवार्ड जीत लिए हैं। प्रॉडयूसर भरत मिश्रा ने बताया कि देशभक्ति से जुड़ी फिल्मों के शॉकीन लोगों को यह बहुत पसंद आएगी। कोरियोग्राफर विकास सक्सेना ने बताया कि देवांश मिश्रा ने डांस व एक्टिंग की ट्रेनिंग उन्हीं से ली है। देवांश का रॉल बहुत प्रभावशाली है। इसके अभिनय ने गेवी चहल को भी प्रभावित किया है। यह बाल कलाकार आने वाले समय में कई और फिल्मों व टीवी सीरियल्स में नजर आएगा। इसके बाद देर शाम को विधाधरनगर स्टेडियम में आयोजित दशहरा उत्सव के मौके पर फिल्म की स्टार कास्ट की मौजूदगी में बड़े पर्दे पर ट्रेलर की विधिवत लॉचिंग की गई। संभवतया यह फिल्म दिसंबर के अंत तक रिलीज होगी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शस्त्र पूजन पर कहा : शस्त्रों की शांति तब रहेगी जब दूसरी और से शस्त्र ना चले

अब तक जीते अवार्ड का ब्यौरा
फिल्म चिकन बिरयानी-2 इंटरनेशनल चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल में विनर, बेस्ट शॉर्ट फिल्म अवार्ड, नईदिल्ली फिल्म फेस्टिवल में टॉप-5 सहित कुल 9 अवार्ड जीत चुकी है।
गेवी चहल के बारे में
नवदीपक सिंह चहल, जिन्हें आमतौर पर गेवी चहल के नाम से जाना जाता है, पंजाब के मानसा से एक भारतीय अभिनेता है। वह यश राज की 2012 की फिल्म ‘एक था टाइगर’ में अपनी हिंदी फिल्म की शुरुआत कर चुके हैं। उन्होंने टाइगर जिंदा है, पंजाबी फिल्म यारां नाळ बहारां, मेहंदी वाळे हाथ, मजाजन, पिंकी मोगे वाली, तेरा इश्क नचावे सहित उल्लेखनीय फिल्मों व सास भी कभी बहू थी, मोहे रंग दे, मिस्टर कौशिक की पांच बहुएं, राधा-कृष्ण जैसी टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं।
देवांश मिश्रा के बारे में
जयपुर के झोटवाड़ा निवासी देवांश मिश्रा ‘चिकन बिरयानी-2’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर हिंदी सिनेमा जगत में पदार्पण कर रहा है। देवांश दिल्ली पब्लिक स्कूल, विधाधरनगर में फोर्थ क्लास का छात्र है। देवांश ने डांस व एक्ंिटग के गुर बॉलीवुड कोरियोग्राफर विकास सक्सेना से सीखे हैं। ‘चिकन बिरयानी-2’ के बाद देवांश जल्द ही कई और फिल्मों व टीवी सीरियलों में नजर आएगा।
लोम हर्ष के बारे में
डायरेक्टर लोम हर्ष एक इंडो ऑस्ट्रेलियन डायरेक्टर हैं। वे अपनी डेब्यू फीचर फि़ल्म ‘यह है इंडिया’ के लिए जाने जाते हैं। चिकन बिरयानी-2, चिकन बिरयानी-1, यह है इंडिया तीनों फिल्म्स अवार्ड विनर्ज हंै। अब तक लोम हर्ष 25 से अधिक अवार्ड और नोमिनेशन जीत चुके हैं। इनको अमेरिका में अपनी फि़ल्म ‘यह है इंडिया’ के लिए बेस्ट फिल्म और बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड मिल चुका है। इनकी यही फिल्म कान्स फिल्म फेस्टिवल (फ्रांस) में प्रशंसा बटौर चुकी है।

राज्य में पहली बार ईसिम्पोजियम का आयोजन स्काइप से हुए व्याख्यान

राजस्थान: किसान हुंकार महारैली में 29 अक्टूबर को बेनीवाल करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान

नेताओं की रेटिंग और समीक्षा के लिए वोटरों का अनोखा टेक्नोलॉजी प्लैटफॉर्म ‘नेता ऐप’

अब 2019 के चुनाव में अजेय भारत, अटल भाजपा : मोदी

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply