धनतेरस 2017 : इन चीजेां को खरीदने पर बरसेगा धन

नतेरस के दिन खासतौर पर माना जाता है कि इस दिन सोना और चांदी खरीदना शुभ होता है। लेकिन सोने और चांदी की चीजों के आलावा भी ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें खरीदना इस दिन अच्छा माना जाता है।

धनतेरस 2017: 19 साल बाद बना शुभ योग, ऐसे करें खरीददारी
इन पर बरसेगा धन
लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति धनतेरस के दिन लक्ष्मी और गणेश की मूर्ति खरीदना शुभ होता है। इसके पीछे ऐसी मान्यता है कि आज के दिन मूर्ति खरीदने से घर में सुख और समृद्धि आती है।
बर्तन खरीदना – धनतेरस पर बर्तन खरीदना भी शुभ माना जाता है। इसमें स्टील और पीतल के बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है। बजट सोने और चांदी खरीदने का नहीं है तो आप बर्तन खरीद सकते हैं।

दिवाली व छठ पर उतर रेलवे ने चलाई 156 स्पेशन ट्रेन, सफर होगा आसान
झाड़ू खरीदना- धनतेरस के मौके पर झाड़ू खरीदना भी अच्छा माना जाता है। इससे नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर जाती है और साफ सुथरे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है।
नमक खरीदें – ऐसी मान्यता है कि धनतेरस वाले दिन नमक लाने से घर में धन का आगमन होता है और सुख शांति घर में आती है। धनतेरस पर नमक खरीदना शुभ माना जाता है।

ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली युवती से चलती कार में रेप
रुद्राक्ष – धनतेरस पर रुद्राक्ष खरीदना भी होता है शुभ होता है। रुद्राक्ष खरीदने से आपके जीवन के कष्ट दूर होते हैं और घर में खुशहाली आती है।
सोना-चांदी खरीदना – धनतेरस के दिन धातु जैसे सोना,चांदी या पीतल का कोई सामान जरूर खरीदें। इससे आपके घर में लक्ष्मी की कृपा बढ़ेगी और ये शुभ भी माना जाता है।

जियो का दिवाली धमाका, 399 रुपये के प्लान रिचार्ज पर फुल कैशबैक

राजस्थान :राज्य सरकार की मंशा हैं कि किसानों की आय 2022 दुगनी हो

रेलवे ने बदले IRCTC से तत्काल टिकट बुक करने के नियम, ये है बुकिंग का नया तरीका 

विकास के लिए केंद्र व राज्य सरकार संकल्पबद्वः केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।