हुंडई की नई सेंट्रो, कितनी स्पेशल है ये कार, यंहा देखें जानकारी

0

नई दिल्ली। इस साल हुंडई (Hundai Santro)की सबसे बहुप्रतिक्षित नई सेंट्रो कार अपने अदांज और बेहतरीन खुबियों के कारण कुछ खास है। इसको लेकर कंपनी ने इसी माह जानकारी दी और इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरु की। प्रारंभिक तौर पर इसकी करीब 15,000 से ज्यादा नई सेंट्रो की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी पहले 50 हजार कस्टमर्स को नई सैंट्रो एक खास इंट्रोडक्टरी प्राइस पर देगी। पुरानी सेंट्रो के मुकाबले नई सेंट्रो रो कहीं ज्यादा आक्रमक और स्पोर्टी बनाने की कोशिश की गई है। नई सेंट्रो के डैशबोर्ड में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इस कार के केबिन को डुअल-टोन थीम पर डिजाइन किया गया है। इसमें 1.1 लीटर का चार सिलिंडर इंजन दिया गया है। जो 69पीएस की पावर के साथ 99 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर भाजपा के टिकट पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 2018

इसकी खास विशेषता यह है कि कंपनी द्वारा इस कार में सीएनजी किट भी दी जा रही है। जो कि 59पीएस पावर के साथ 84एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। सैंट्रो का इंजन 5स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।
नई सेंट्रो को देखकर आपको कुछ पुराना तो कुछ नये का अहसास होगा। हुंडई सैंट्रो के टॉप मॉडल में पीछे बैठने वालो के लिए एसी वेंट्स भी लगे हुए हैं। सैंट्रो के सभी वेरियंट में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट वार्निंग और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं। कार के पीछे के हिस्से में नए डिजाइन की टेल लाइट क्ल्स्टर लगे हैं। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन उम्मीद है कि इस कार के बेस मॉडल की कीमत 3 से 4 लाख के बीच हो सकती है। वहीं इसके मैग्ना सीएनजी ट्रिम की कीमत कंपनी 5 से 6 लाख के बीच रख सकती है।

#MeTooकी तर्ज पर #MenToo: अब पुरुष भी करेंगे महिलाओं के हाथों अपने यौन शोषण का ‘खुलासा’

नेताओं की रेटिंग और समीक्षा के लिए वोटरों का अनोखा टेक्नोलॉजी प्लैटफॉर्म ‘नेता ऐप’

आजाद हिंद सरकार राष्ट्र निर्माण में सक्रिय रूप से शामिल थी : प्रधानमंत्री

खुशखबरी : अब ऐप से किराये पर मिल सकेंगे ब्वॉय फ्रैंड

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply