सीमा सुरक्षा बल ने अंर्तराष्ट्रीय पर सीमा युवक को अवैध हथियार सहित पकड़ा

बीकानेर । भारत – पाकिस्तान अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर श्रीगंगानगर जिले के कोठा क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल जवानों ने शुक्रवार रात एक युवक को हथियारों सहित पकड़ा है।

सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि सीमान्त मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल राजस्थान के अधीन श्री गंगानगर सेक्टर में सूचना के आधार पर कोठा क्षेत्र में हथियार तस्कर को पकडने के लिए विशेष आॅपरेशन चलाया गया। जिसमें 193 बटालियन सीमा सुरक्षा बल के जवानों एवं राजस्थान पुलिस ने मिलकर कोठा चक के नजदीक गा्रम पक्की के तरफ से आ रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को धर दबोचा जो पंजाब की ओर जा रहा था। घटना स्थल अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से महज 03 कि.मी एवं सीमा चैकी खकिंया से लगभग 2.5 कि.मी. की दूरी पर है।
उन्होने बताया कि युवक की तलाशी के दौरान उसके पास से 01 देशी पिस्टल, 01 काले रंग की मोटर साइकिल (याम्हा) (नम्बर-पी.बी. 22ए 0137), 02 मोबाईल, 03 सिम कार्ड एवं 102रुपए भारतीय मुद्रा बरामद किया गया। पूछ-ताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम मंड सिंह (28), पुत्र राम सिंह, गाॅव-हरिपुरा, पुलिस स्टेशन खुइयाँ सरवर, फजिल्का, पंजाब बताया। प्रारम्भिक पूछताछ करने के उपरान्त सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों द्वारा जब्त किया गया सामान एवं संदिग्ध को पुलिस थाना हिन्दुमलकोट जिला श्रीगंगानगर को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए सुपूर्द कर दिया गया।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Facebook Comments