बीकानेर : साइंस क्विज का खिताब आरईएस के नाम सोफिया स्कूल रही उपविजेता

0
बीकानेर। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से प्रायोजित साइंस क्विज का खिताब रमेश इंग्लिश सैकंडरी स्कूल (आरईएस) ने जीत लिया है, वहीं सोफिया स्कूल की छात्राएं उप विजेता रही। जिलेभर की अधिकांश विद्यालयों ने साइंस क्विज में हिस्सा लिया।
विजेता टीम को पूर्व मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला, एसबीआई के सहायक महाप्रबंधक पी.एस. यादव और इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर उज्जवल कल्ला ने ग्यारह हजार रुपए का नगद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान की। विजेता टीम के रवि बिश्रोई, उदयराज जोशी और ऋतिका शर्मा ने सभी चार चक्र में सर्वाधिक अंक हासिल किए। वहीं उप विजेता रही सोफिया स्कूल की टीम को ट्राफी प्रदान की गई।
प्रतियोगिता में पहले वस्तुनिष्ठ प्रश्रों का सत्र चला तो इसके बाद हॉट शीट पर बैठे प्रत्येक स्कूल के तीन-तीन छात्रों ने विज्ञान से जुड़े सवालों के त्वरित से जवाब दिए। विद्यालय की प्राचार्य सेणुका हर्ष ने बताया कि पिछले छह वर्ष से यह प्रतियोगिता विद्यालय में आयोजित हो रही है। जिसमें अब तक जैन पब्लिक स्कूल, दयानन्द पब्लिक स्कूल, बीकानेर बॉयज स्कूल (दो बार) और दिल्ली पब्लिक स्कूल विजेता रही है। छठे सत्र में रमेश इंग्लिश स्कूल ने बाजी मारी। इस सत्र में जैन पब्लिक स्कूल, दयानन्द पब्लिक स्कूल, जिसस एंड मैरी स्कूल, ब्लॉसम चिल्ड्रन एकेडमी, व्यास क्लासेज, विक्टोरियस पब्लिक सीनियर सैकंडरी स्कूल ने भी हिस्सा लिया। विद्यालय की उपाचार्य सीमा वालिया ने बताया कि प्रतियोगिता में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रायोजक की भूमिका निभाई।

Leave a Reply