भाजपा गरीब,किसान व मजदूर विरोधी सरकार-वीरेन्द्र बेनीवाल

0
CONGRESS, VIRANDER BENIWAL, RAJASTHAN CONGRESS, RAJASTHAN ELECTION 2018
बीकानेर। लूणकरनसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने शनिवार को विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव व ढ़ाणी में जनसम्पर्क किया और कहा कि भाजपा के झूठ का घड़ा भर गया है,आमजन का अब इसपर विश्वास नहीं रहा।
अपने समर्थकों के साथ उन्होंने कल्याणसर,रामसर,सुरतसिंहपुरा, मूंडसर, सींथल, बेलासर, गैरसर, डांडूसर, मालासर, लाडेरा, मोलानिया, करनीसर, बंधा,कतरियासर में जनसम्पर्क करते हुए भाजपा सरकार की नाकामियों को गिनाया और कांग्रेस राज में हुए विकास कार्यों की आमजन को जानकारी दी। उन्होंने उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के झूठ के पुलिंदों का घड़ा भर चुका है। भाजपा को गरीब और आमजनता के दुःख-दर्द से कुछ लेना देना नहीं रहा।
BJP, RAJASTHAN,CONGRESS, VIRANDER BENIWAL, RAJASTHAN CONGRESS, RAJASTHAN ELECTION 2018पूर्व मंत्री बेनीवाल ने कहा कि केन्द्र व राजस्थान की भाजपा सरकार से जनता को वादों के सिवा कुछ नहीं मिला। विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आमजन के हितों के लिए आंदोलन किए और गरीब,किसान,मजदूर व बेरोजगारों का मनोबल टूटने नहीं दिया। किसान आज भी समस्याओं से जूझ रहे है। खाद-बीज के लिए भटकना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकान ने जनता से जो वादे किए थे,उनकी सूची लम्बी है। लेकिन कितने वादे पूरे किए इसका जवाब इनके नेताओं के पास नहीं है। ये लुभावने व वर्गों को बांटने वाले भाषणों से फिर से जनता को गुमराह करने में लगे है। उन्होंने इन लुभावने वादों से सावचेत रहने की आमजन को सलाह दी ।
बेनीवाल ने राज्य में पंचायतीराज व ग्रामीण विकास की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में 17 लाख से अधिक ग्रामीण परिवार ऐसे हैं,जिन्होंने शौचालय का निर्माण कर लिया है,उनको अभी तक प्रति परिवार 12 हजार रूपये का भुगतान नहीं किया गया है। साथ ही ग्रामीण विकास के कार्यों की प्रगति इतनी खराब रही है कि 2017-2018 में स्वीकृत 26 हजार 463 कार्यों में से सरकार ने 7586 कार्यों के काम रद्द कर दिए  और केवल 9 हजार 5 काम ही पूरे हुए हैं। उन्हांेने महिला सुरक्षा के प्रति असंवेदनशीता,रोजगार में विफलता,बिजली की दरांे में वृद्धि,पेयजल की समस्या हल करने में नाकाम,सड़कों की खस्ता हालत,सिंचाई व्यवस्था करने में नाकाम,निःशुल्क दवा के सेम्पल फेल होने आदि सहित अन्य सुविधाएं देने में नाकामी को आरोप इस सरकार पर लगाया।
वीरेन्द्र बेनीवाल ने भाजपा राज में हुए भ्रष्टाचार के मामलों को दोहराते हुए कहा कि इस सरकार ने भ्रष्टाचार के सभी रिकार्ड तोड़े है। खान घोटाले की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें 45 हजार करोड़ का घोटाला हुआ। भारत सरकार के निर्देशों की अनदेखी कर बिना नीलामी किए 73 दिनों में 653 खानें मनमर्जी के आवंटित कर 1 लाख भूमि निजी लोगों को आवंटित कर दी। अवैध बजरी खनन के कारण जनता की जेब से 12 हजार करोड़ लुट चुके है। उन्होंने कहा कि 25 हजार मेगावाट क्षमता के सोलर प्लांट की घोषणा की आड़ में बड़ी कम्पनियों को 36 हजार बीघा भूमि आवंटित कर दी गई जबकि एक प्लांट पर भी उत्पादन शुरू नहीं हुआ।
जनसम्पर्क के दौरान इस दौरान शेरेरा के पूर्व सरपंच लिछमण राम,मूण्डसर के पूर्व सरपंच गोविन्द राम मूंड,सरपंच प्रतिनिधि रायसर शिव कुमार कस्वां,नौरंगदेसर सरपंच रामनिवास कुकणा,बम्बलू सरपंच प्रतिनिधि जयपाल,पूर्व पंचायत समिति सदस्य गंगाराम मूंड,रामेश्वर लाल नापासर, पूर्व पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर लाल,नापासर ब्लाॅक पूर्व अध्यक्ष अर्जुनराम कुकणा,पूर्व सरपंच राजेरा जीवराज जामसर ने भी विचार व्यक्त किए।
पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल दिनांक 2.12.2018 रविवार को 3 बजे उदेशिया, 3.30 बजे ऊंचाईडा, 4 बजे दुलमेरा, 4.30 बजे सहनीवाला, 5 बजे फूलदेसर, 5.30 बजे ढाणी भोपालराम, 6 बजे कालवास, 6.30 बजे चक 303 में जनसम्पर्क करेंगें।
हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply