विज्ञान व कम्प्यूटर शिक्षा के बिना देश का विकास विकास संभव नही: मेयर

विज्ञान भवन व कम्प्यूटर भवन का लोकार्पण
बीकानेर। बीकानेर जिले के नापासर कस्बे में स्व. श्रीमती बुलादेवी एवं स्व. सोहनलाल ओझा की स्मृति में राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान भवन का लोकार्पण गुरुवार को विद्यालय प्रांगण में जयपुर नगर निगम के मेयर डॉ.अशोक लाहौटी ने आगाज किया।

अब आधार लिंक करवाने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018
जयपुर मेयर डॉ. अशोक लाहौटी ने कहा कि ग्रामवासियों से कहा कि गांव की साफ-सफाई रखें ताकि इलाके में कोई भी बीमारी नहीं फैले, उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे के डिजीटल इंडिया फोकस को देखते हुए नापासर में विज्ञान भवन व कम्प्यूटर भवन का लोकार्पण करते हुए कम्प्यूटर लगाए गए हैं। पीएम, सीएम की सोच के अनुसार गांवों को भी डिजीटल बनाया जा रहा है।
माई इंडिया मेरा भारत स्ंवयसेवी संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ओझा, राष्ट्रीय महासचिव नेहा राय ने बताया कि इस विज्ञान भवन में 1.25 करोड़ रुपए की लागत आई है।

हरियाणा सरकार फोर्टिस अस्पताल के खिलाफ दर्ज करवाएगी एफआईआर

जिसमें 20 लाख रुपये की लागत से कंम्पयूटर लगाए गए है। आज के युग में कम्प्यूटर एवं विज्ञान की शिक्षा के बिना विद्यार्थी आगे नहीं बढ़ सकता, मेरा गांव मेरा देश आगे नहीं बढ़ सकता। इसी बात के चलते उनके दिमाग में अपने गांव में कम्प्यूटर एवं विज्ञान की शिक्षा के लिए विचार आया तथा उन्होंने नापासर एवं आस-पास गांव के बच्चों को कम्प्यूटर एवं विज्ञान की शिक्षा दिलाने का सपना देखा।

जेट एयरवेज का डिस्कांउट आॅफर में मिलेगा 30 फीसदी डिस्काउंट
मां सरस्वती की कृपा से उनका ये सपना पूनिया, उनके साथी अशोक मूंधड़ा सहित अनेक की पे्ररणा से पूरा हुआ। उन्होंने घोषणा की कि आस-पास के गांवों की बच्चियां कॉलेज के अभाव में उच्च शिक्षा से वंचित रह जाती है तो प्रशासनिक स्तर एवं राजनीतिक स्तर पर प्रयास कर नापासर में कॉलेज में स्वीकृति लायी जाए तो वे कॉलेज के लिए तैयार हैं।
ये रहे उपिस्थत

शहीद के परिजनेां केा उनके बच्चों की पढ़ाई के लिए खर्च की चिंता करने की जरुरत नही : थलसेनाध्यक्ष

माई इंडिया मेरा भारत स्ंवयसेवी संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ओझा, राष्ट्रीय महासचिव नेहा राय ने बताया कि बतौर अतिथि शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक विजय शंकर आचार्य, सूर्य करन सारस्वत ,प्रधानाचार्य संतलाल पूनिया, बाबूलाल मोहता, उपाध्यक्ष अरुण शर्मा, अशोक सारस्वत सहित नापासर तथा आस-पास के सभी गणमान्य लोग शामिल हुए।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों का हुआ चयन

सैन्य युद्वाभ्यास ‘अजेय वारियर 2017’ में येाग, क्रिकेट मैच के साथ हो रहे अनुभव सांझे

मुख्यमंत्री हुईं अभिभूत, जब रोबोट ने दी भामाशाह योजना की जानकारी

Flipkart Bumper Sale : फिल्पकार्ट पर Redmi 5A सहित अन्य स्मार्टफोन्स पर मिल रही 21,000 रुपए तक की छूट

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज