भारत पाक सीमा पर पकड़ा घुसपैठिया

बीकानेर। भारत पाकिस्तान अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरियों ने बीकानेर सेक्टर के अधीन 16 वी बटालियन के इलाके में घुसपैठ कर आये एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को शुक्रवार को पकड़ा है।
सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह 9 बजे भारत-पाक अर्न्तराष्ट्रीय सीमा पर 16 वी बटालियन के जवानेां ने भारतीय सीमा क्षेत्र में घुस आये एक पाकिस्तानी नागरिक को सीमा स्तम्भ संख्या 418 के पास सीमा पर लगी तार बंदी लाघने के प्रयास के दौरान पकड़ लिया। प्राथमिक पूछताछ के दौरान घुसपैठिये ने अपना नाम शाहिद जावेद इकबाल, उम्र 34 वर्ष, निवासी दित्ता समीजा कोट आजम, खैरपुर तमेवाली, जिला भावलपुर, पाकिस्तान होना बताया है। पाक घुसपैठिये के पास से एक चाकु, एक चादर, एक तकिया, एक ड्राईविंग लाईसेन्स, (सउदी अरब), पाक सरकार द्वारा जारी एक पहचान पत्र, एक माचिस, एक लाईटर, एक पाक मोबाईल सिम (जोंग कम्पनी), दो उर्दू मे लिखी किताबे, दो गमछे, मोतियो की माला एक, पाक मुद्रा रूपये 41/-, दो पैन, एक स्याही की दवात, दो चाबीया एवं एक पर्स बरामद हुआ।
उन्होनेब बताया कि घुसपैठिये से पूछताछ जारी है तथा इस सम्बध में प्राथमिकी पुलिस थाना खाजुवाला मे दर्ज करवाई गई जायेगी।
उन्होने बताया कि 15 अगस्त के कारण सीमावर्ती क्षेत्र से लगातार तस्करी एवं राष्ट्रविरोधीं तत्वो की बढ़ती गतिविधियों के परिप्रेक्ष्य में अनिल पालीवाल, भारतीय पुलिस सेवा, महानिरीक्षक सीमा सुरक्षा बल के द्वारा राजस्थान सीमान्त के सभी सेक्टरों को सीमा पर कड़ी निगरानी रखने के लिए सक्रियात्मक दिशा निर्देश जारी किये गये थे ताकि राष्ट्रविरोधी गतिविधियों की प्रभावी तरीके से रोकथाम की जा सकें।
उन्होने बताया कि सभी फील्ड कमांडरों ने राष्ट्रविरोधी तत्वों के प्रयासों को नाकाम करने के लिए सीमा पर अतिरिक्त निगरानी शुरू कर दी थी । इसी क्रम में सीमा सुरक्षा बल के आसूचना तंत्र को भी मजबूत किया गया है और योजनाबद्व तरीके से संक्रियांत्मक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है ।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Facebook Comments