बीकानेर – दिल्ली के बीच सीधी हवाई सेवा 18 से, नाल सिविल एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने लिया जायजा

@नवरतन सोनी नाल

बीकानेर/नाल। बीकानेर के नाल सिविल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को दिल्ली से आई तकनीकी अधिकारियों की तीन टीमो ने अलग अलग विभागों की जानकारी ली। टीम ने भरोसा जताया कि दो तीन दिन में सभी काम हो गए तो 18 जुलाई से पहली बीकानेर – दिल्ली हवाई सेवा शुरु कर दी जाएगी।
एयर के विकास शर्मा व उनकी टीम ने फ्लाइट सेफ्टी से सबंधित कार्यो की जानकारी लेकर एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया बीकानेर (नाल)के इंचार्ज राधेस्याम मीणा, टर्मिनल मैनेजर संजय वर्मा, सीनियर प्रबन्धक सौरभ भारद्वाज, उप प्रबन्धक युधिस्ठर शर्मा व नाल सिविल एयर पोर्ट के सुरक्षा अधिकारी पंकज सैनी के साथ बैठक की। जिसमें विमान के सुरक्षित लैंड व टैक आॅफ सहित, यात्रियेंा की सुविधाअेंा के संबध में विस्तार से बातचीत की। इसके साथ ही विमान को निर्धारित स्थान पर खड़ा करने, विमान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने व लाने, रनवे के बारे में तकनीकी स्थिति को देखा व चर्चा की। एलांयस एयर के सुरक्षा प्रभारी कृष्णा खत्री, प्रबंधक वितरण शैल जैन ने भी सुरक्षा व्यवस्थाअेंा की जानकारी ली।
दूसरी टीम में डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एवियेशन के अधिकारी विजय यादव व अन्य टीम के सदस्यों ने एयरपोर्ट के अधिकारियों से मीटिंग की वही तीसरी टीम भारतीय विमानन प्राधिकरण के सीनियर अधिकारी के.एल.वर्मा के साथ नाल एयरपोर्ट के अधिकारियों से सुरक्षा ,व यात्रियों के लिए रेम्प सहित अन्य सुविधाओं के लिए मीटिंग कर आवश्यक निर्देश जारी किए। इसमें आने वाले बड़े हवाई जहाज को रनवे पर खड़ा करने के लिए कितना स्थान चाहिए इस पर चर्चा की।

संचार सेवा
बीकानेर में एलांयस एयर के अधिकारियों ने दूरसंचार महाप्रबंधक माथुर,व ओ पी खत्री से मिलकर नाल सिविल एयरपोर्ट पर ब्रांड बेंड सुविधा शुरू करवाने के लिए बैठक की। उन्होंने बताया कि दूरसंचार अधिकारियों ने नाल में कार्य आरंभ करने का आश्वासन दिया है, इन्होंने बताया कि सब कुछ ठीक रहा तो 18 से 20 जुलाई के अंदर दिल्ली से बीकानेर विमान सेवा शुरू कर दी जाएगी। बैठक में एलांयस एयर के आई टी शेल के सीनियर मैनेजर विजय कुमार,व शेल जैन ,प्रबन्धक वितरण,कृष्ण खत्री सुरक्षा अधिकारी दिल्ली शामिल हुए।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।